श्रीलंका / ईस्टर के मौके पर चर्च और होटलों में सीरियल ब्लास्ट, 129 की मौत; 300 घायल

कोलंबो. श्रीलंका में रविवार को ईस्टर के मौके पर चर्च और होटल समेत कुल छह जगहों पर सीरियल ब्लास्ट हुए। राजधानी कोलंबो में एक चर्च के अलावा तीन होटलों में धमाके हुए। जबकि दो अन्य शहरों की चर्च में भी ब्लास्ट हुए। रिपोट्र्स के मुताबिक, 129 की मौत हुई है। इनमें 9 विदेशी शामिल हैं। कोलंबो नेशनल हॉस्पिटल ने 300 से अधिक लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। पुलिस के मुताबिक, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। पहला धमाका कोलंबो के कोच्चिकड़े में स्थित सेंट एंथनी चर्च में स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 8.45 बजे हुआ, इसके बाद नेगोंबो के कतुवपितिया में स्थित सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोआ स्थित एक चर्च में धमाके हुए। इसके अलावा कोलंबो में शांगरी ला होटल, किंग्सबरी होटल और सिनमन ग्रांड होटल में भी ब्लास्ट हुए।
प्रधानमंत्री ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग
इसी बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमासिंघे ने हालात की जानकारी लेने के लिए कैबिनेट मीटिंग बुलाई। श्रीलंका के आर्थिक सुधार मंत्री हर्ष डिसिल्वा ने ट्वीट कर कहा, "धमाकों में कई विदेशियों की भी मौत हुई है। मैं और रक्षा मंत्री कोच्चिकड़े जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने हालात देखते हुए इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।
इसी बीच भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्थिति पर नजर बनाए रखने की बात कही। उन्होंने कोलंबो में स्थित भारतीय हाई कमिश्नर के साथ लगातार संपर्क में होने की बात कही। भारतीय दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।
-----------

0 Comments