अमेजन / कर्मचारियों ने गलती से धार्मिक कंटेंट वाले ऐड ब्लॉक किए, कंपनी अब उन्हें ट्रेनिंग देगी

सैन फ्रांसिस्को. ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के कर्मचारियों ने गलती से धार्मिक कंटेंट वाले विज्ञापनों को ब्लॉक कर दिया। इस कारण खुदरा विक्रेताओं के उत्पादों की बिक्री पर बुरा असर हुआ है। कंपनी का कहना है कि उन्होंने अपनी नीतियों में बदलाव किए। मगर कुछ विक्रेताओं के मुताबिक इससे उन्हें नुकसान हुआ है।
ईमेल से मिली जानकारी- विक्रेता 
शनिवार को मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक पिछले कुछ महीनों में धार्मिक कंटेंट होने की वजह से कई विक्रेताओं के उत्पाद के विज्ञापन को ब्लॉक कर दिया गया। विक्रेताओं ने जब इसका कारण जानना चाहा तो कंपनी ने ईमेल से विक्रेताओं को बताया कि इसका कारण कंपनी की नीतियों में बदलाव करना है।
कर्मचारी को देंगे ट्रेनिंग- कंपनी
अमेजन ने कहा कि कंपनी कर्मचारियों के बीच इस स्थिति को स्पष्ट करने के लिए ट्रेनिंग दे रही है। इसके अंतर्गत कर्मचारी समझ पाएंगे कि किस तरह के धार्मिक विज्ञापन स्वीकार्य हैं। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि कोई भी प्रोडक्ट जो किसी धर्म विशेष से जुड़ा है, उसका विज्ञापन नहीं चलाया जाएगा।
नीतियो में कोई बदलाव नहीं- कंपनी
कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि विक्रेताओं को भेजी गई ईमेल में अधूरी जानकारी दी गई है। हमारी नीतियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यह स्पष्ट नहीं है कि कितने कर्मचारियों ने कंपनी की नीति को गलत समझा। प्रवक्ता के अनुसार अमेजन की विज्ञापन नीतियां किसी धर्म विशेष को नीचा दिखाने या बढ़ावा देने वाले विज्ञापनों को रोकती हैं।
----------

0 Comments