लोकसभा चुनाव में जीत के बाद पहली बार रायबरेली पहुंचीं सोनिया गांधी और प्रियंका

रायबरेली. यूपीए अध्यक्ष और सांसद सोनिया गांधी बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंचीं। उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी हैं। चुनाव में जीत के बाद सोनिया का अपने संसदीय क्षेत्र का यह पहला दौरा है। सोनिया और प्रियंका यहां पर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी और चुनावी परिणामों को लेकर चर्चा करेंगी।
दिल्ली से बुधवार सुबह सोनिया और प्रियंका विशेष विमान से फुरसतगंज एयरपोर्ट पर पहुंचीं। यहां के भुएमऊ गेस्ट हाउस में प्रियंका पूर्वांचल के 40 जिलों के पदाधिकारियों के साथ हार के कारणों की समीक्षा करेंगी। वहीं, सोनिया रायबरेली कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। इसके बाद शाम को सोनिया रायबरेली के बूथ स्तरीय कार्यकताओं के साथ बैठक करेंगी। जहां वह कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा करेंगी।
2004 से रायबरेली से जीत रही हैं सोनिया 
सोनिया गांधी पहली बार रायबेरली से 2004 में चुनाव लड़ीं और तब से अब तक वह यहां की सांसद हैं। आमतौर पर बाकी पार्टियां कांग्रेस को इस सीट पर वॉकओवर देती आई हैं। लेकिन, इस बार सोनिया के ही खास सिपहसलार रहे दिनेश सिंह भाजपा के टिकट पर सोनिया को चुनौती दी थी। हालांकि, इस चुनाव में सोनिया ने उन्हें डेढ लाख से ज्यादा मतों के अंतर से हराया।
उप्र में सिर्फ एक सीट जीती कांग्रेस 
लोकसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। राज्य में सिर्फ रायबरेली सीट पर ही कांग्रेस को जीत मिली। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी परंपरागत सीट अमेठी से चुनाव हार गए। उन्हें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हराया था। चुनाव के दौरान इन दोनों ही सीटों पर चुनाव प्रचार की कमान प्रियंका ने संभाल रखी थी। 
--------------

0 Comments