अयोध्या / शिवसेना सांसद राउत ने शाह की तुलना सरदार पटेल से की, कहा- सभी विवादित मुद्दे हल करेंगे

अयोध्या. शिवसेना सांसद संजय राउत ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की तुलना सरदार बल्लभ भाई पटेल से की। राउत ने कहा- अमित शाह सभी विवादित मुद्दे हल करेंगे। उन्होंने यह भी जोड़ा कि सरकार धारा 370, जनसंख्या नियंत्रण और राम मंदिर पर तेजी से काम कर रही है। दावा किया कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा। अगला चुनाव मंदिर पर आखिरी चुनाव होगा। फैसले की शुभ घड़ी करीब है। 
शिवसेना सांसदों का यह दौरा आस्था का है, राजनैतिक नहीं
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे 16 जून को पार्टी के 18 सांसदों के साथ अयोध्या आएंगे। इससे पहले राज्यसभा सांसद संजय राउत शिवसेना प्रमुख के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारियों में जुटे हैं। मंगलवार को राउत अयोध्या पहुंचे और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि जैसे मोदी के प्रति प्रचंड बहुमत मिला है। यही लोग राम मंदिर के पक्ष में खड़े होंगे। प्रधानमंत्री राम मंदिर का निर्माण करना चाहते हैं। उन्होंने संभावना व्यक्त की कि सुप्रीम कोर्ट मंदिर निर्माण के पक्ष में जल्द फैसला करेगा।
उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के अलावा सीएम योगी और गृहमंत्री अमित शाह की भी तारीफ की। राउत ने बताया कि पिछली अयोध्या यात्रा में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि चुनाव के बाद विजयी सांसदों के साथ वे रामलला के दर्शन करने आएंगे। उन्होंने साफ किया कि शिवसेना का यह आस्था का दौरा है, राजनैतिक नहीं है।
शिवसेना के सभी सांसद होंगे राज्य अतिथि
इससे पहले सोमवार को अयोध्या दौरे के सिलसिले में लखनऊ पहुंचे सांसद संजय राउत ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे का सीएम योगी ने स्वागत किया। योगी सरकार ने उद्धव और उनके साथ दर्शन के लिए जा रहे शिवसेना के सभी सांसदों को राज्य अतिथि का दर्जा दिया है। योगी ने अफसरों को निर्देश दिया कि सुरक्षा व्यवस्था, आवास और हर जरूरी प्रबंध किए जाएं।
------------

0 Comments