अगले साल वैलेंटाइन-डे पर 4 अलग तरह की फिल्मों की टक्कर होगी, टैबू सब्जेक्ट्स पर होगा फोकस

अगले साल वैलेंटाइन डे पर कई रोमांटिक जॉनर की जरा हटके फिल्में आपस में टकराने जा रही हैं। शुभ मंगल ज्यादा सावधान, लव आजकल 2 और मलंग पहले से उस तारीख पर मौजूद थीं। अब जरीन खान और अंशुमान झा की हम भी अकेले, तुम भी अकेले की भी इसी डेट के लिए अनाउंसमेंट हो चुकी है। मोटे तौर पर इन सब फिल्मों में एक चीज कॉमन है। वह यह कि ये सब डायरेक्टली और इनडायरेक्टली टैबू सब्जेक्ट्स को छू रही हैं। आयुष्मान खुराना वाली शुभ मंगल ज्यादा सावधान गे लोगों की प्रेम कहानी है। कार्तिक आर्यन लव आजकल 2 में ऐज गैप और अलग मजहबों से ताल्लुक रखने वाले लोगों की लव स्टोरी मानी जा रही है। आदित्य रॉय कपूर वाली मलंग पूरी तरह टैबू सब्जेक्ट वाली लव स्टोरी नहीं है, पर यह अहम सोशल मसले से भी डील करती है। अब हम भी अकेले, तुम भी अकेले के जो कैरेक्टर डिटेल्स सामने आए हैं, उनके अनुसार इस फिल्म में हीरो अंशुमान झा गे है, जबकि हीरोइन जरीन खान लेस्बियन है।
कैसे है इन फिल्मों की 'जरा हटकेÓ थीम
फिल्म: लव आजकल 2
टॉपिक: प्रेमियों की उम्र के अंतर और अलग रिलीजन को मानने वाले जोड़ों की प्रेम कहानी इसमें दिखेगी
एक्टर्स: कार्तिक आर्यन, सारा अली खान
फिल्म: हम भी अकेले, तुम भी अकेले
टॉपिक: गे हीरो और लेस्बियन हीरोइन की जर्नी पर
एक्टर्स: अंशुमान, जरीन
फिल्म: मलंग
टॉपिक: इंपोर्टेंट सामाजिक मुद्दे को सामने लाती है
एक्टर्स: आदित्य रॉय कपूर, दिशा पाटनी
फिल्म: शुभ मंगल ज्यादा सावधान
टॉपिक: गे लवर्स की प्रेम कहानी
एक्टर्स: आयुष्मान खुराना
एक शेड्यूल पूरा, तीन दिन की शूटिंग बाकी
सूत्रों ने बताया कि, 'हम भी अकेले, तुम भी अकेलेÓ को 'अंग्रेजी में कहते हैंÓ बना चुके हरीश व्यास डायरेक्ट कर रहे हैं। इसका एक शेड्यूल दिल्ली, मेरठ, चंडीगढ़ में पूरा हो चुका है। धर्मशाला और मैक्लॉडगंज में इसका तीन दिन का शूट बाकी है। अगले साल वैलेंटाइन्स डे पर आने वाली इस फिल्म की कहानी में रोड ट्रिप भी है। हीरो और हीरोइन के किरदार गहरे दोस्त हैं। उस ट्रिप पर उन्हें एक दूसरे की आइडेंटिटी के बारे में पता चलता है। फिर उनके रिश्ते क्या करवट लेते हैं, फिल्म इसी को लेकर है।
क्यों आ रही हैं ऐसी कहानियां
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ऐसी कहानियां आने की वजह बताते हैं। वे कहते हैं, 'वक्त और समाज बदल रहा है। लोगों को रियलिस्टिक कहानियां पसंद आ रही हैं, तभी ऐसे सब्जेक्ट्स और किरदार नामी स्टार्स भी निभा रहे हैं। मिसाल के तौर पर 'कपूर एंड सन्सÓ आई थी। सोनम कपूर ने 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगाÓ की थी। अब आयुष्मान गे कैरेक्टर करने वाले हैं। जाहिर हैं भविष्य में बड़े स्टार्स भी ऐसे रोल्स को जरूर हां कहेंगे।
---------

0 Comments