धवन के कवर के तौर पर पंत इंग्लैंड जाएंगे, बोर्ड को शिखर के दो हफ्ते में टीम से जुडऩे की उम्मीद

नई दिल्ली. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के चोटिल होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। हालांकि, बीसीसीआई को उम्मीद है कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे। इसीलिए उन्हें वापस भारत नहीं भेजा गया है। इसी बीच न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि ऋषभ पंत को धवन के कवर के तौर पर इंग्लैंड भेजा जाएगा। पंत को तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। 
पंत को टीम में खेलने का मौका मिलना मुश्किल
टीम इंडिया के 15 सदस्यीय दल में चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत की जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक को अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर चुना था। हालांकि, उन्हें टीम में अंबाती रायुडू के साथ स्टैंड बाई प्लेयर के तौर पर शामिल किया गया था। माना जा रहा है कि कार्तिक की मौजूदगी में पंत को मौका मिलना मुश्किल है। लेकिन सौरव गांगुली और गौतम गंभीर जैसे बड़े खिलाडिय़ों के समर्थन की वजह से पंत को इंग्लैंड भेजे जाने की संभावना ज्यादा है। 
धवन ने चोट के बावजूद बल्लेबाजी की, शतक लगाया
शिखर को 9 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान कूल्टर नाइल की गेंद लग गई थी। उन्होंने चोट के बावजूद 109 गेंद पर 117 रन की पारी खेली थी। हालांकि, वे पूरे मैच में फील्डिंग करने नहीं उतरे। उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी। बीसीसीआई ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा था कि धवन को अभी बोर्ड की मेडिकल टीम की देखरेख में रखा गया है। टीम मैनेजमेंट ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी प्रगति पर नजर रखी जाएगी। 
--------------

0 Comments